जीत आपकी – You Can Win – Best Motivational Book in Hindi

जीत आपकी – You Can Win – Hindi

 

दोस्तों, बहुत सारे लोग मुझसे पूछते हैं कि कोई ऐसी एक किताब बताएं जो Motivation से भरपूर हो और जिसे पढ़कर हम लोग भी अपनी जिंदगी में बड़ी से बड़ी सफलताएँ हासिल कर सकें.

हांलाकि किसी भी पुस्तक को पढ़कर कोई सफल नहीं हो सकता, या कोई ऐसी किताब इस दुनिया में नहीं बनी जो किसी व्यक्ति को सफल और अमीर बना सके.

किताबें हमें दिशा देने का काम कर सकती हैं और उन्हें पढ़कर हम सफलता के लिए एक नीव बना सकते हैं लेकिन जब तक हम उन किताबों में दिए गए नियम को अपनी जिंदगी में अप्लाई नहीं कर लेते तब तक सफल नहीं हो सकते.. हमें सिर्फ किताबें नहीं पढ़ना, बल्कि वहां दिए गये एक-एक बात को जो हमारी जिंदगी में फिट बैठती हैं उन्हें हमारी लाइफ में उतारना है..

जब मैं छोटा था तो मेरे पापा ने मुझे एक किताब भेंट की थी.. उस वक्त मुझे Motivational Books पढ़ने में बोरियत महसूस होती थी, क्योंकि उस वक्त मैं सिर्फ 12-13 साल का था और मुझे इन सबके बारे में बिलकुल भी जानकारी नहीं थी… लेकिन आज उसी एक किताब ने मेरी जिंदगी में बहुत बड़ा changes लाया है.

यदि कोई मुझसे पूछता है कि मुझे सिर्फ एक किताब के बारे में बताएं, सिर्फ एक ऐसी किताब जिसे पढ़कर मैं अपनी जिंदगी बदल सकता हूँ तो मैं उसी एक बुक को Recommend करता हूँ.

शिव खेड़ा की एक World’s Best Selling Book “You Can Win” इसका हिंदी संस्करण जो “जीत आपकी” नाम से आपको मिल जाएगी.

जीत आपकी किताब को यदि आपने नहीं पढ़ा है तो एक बार जरूर पढ़कर देखें. यकीन मानिए कुछ किताबें जिंदगी बदलने की गारंटी देती हैं यदि आप उनकी बातों पर अमल करेंगे. और ये किताब ऐसी है जो सच में मोटिवेशन से भरपूर है, आपके अन्दर जोश पैदा करने वाली और जिंदगी में सकारात्मक बदलाव लाने वाली है.

 

मैं यहाँ उस किताब के अनुक्रम को आपके साथ शेयर करना चाहता हूँ :

अध्याय 1 : नजरिये का महत्व (सकारात्मक रुख अपनाये.)

अध्याय 2 : सकारात्मक नजरिया कैसे विकसित करें.

अध्याय 3 : सफलता (जीत हासिल करने के तरीके.)

अध्याय 4 : हमें कौन सी चीज पीछे धकेल रही है ?

अध्याय 5 : प्रेरणा. (खुद को और दूसरों को हर रोज़ प्रेरित करना.)

अध्याय 6 : आत्मसम्मान (सकारात्मक नजरिया विकसित करना)

अध्याय 7 : आपसी मेलजोल का महत्व (खुशनुमा शख्सियत का निर्माण)

अध्याय 8 : अच्छी शख्सियत बनाने के 25 तरीके.

अध्याय 9 : अवचेतन मन और आदतें (अच्छी आदतों और चरित्र का निर्माण)

अध्याय 10 : लक्ष्य बनाएं (अपने लक्ष्य बनाना और हासिल करना)

अध्याय 11 : नैतिक मूल्य और दूरअंदेशी (सही काम सही वजह के लिए करना)

 

शिव खेड़ा जी ने इस किताब को बहुत बेहतरीन तरीके से प्रस्तुत किया है, जीत आपकी, मेरे सबसे Best Motivational Books की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आती है.

जीत आपकी | 69 बेस्ट मोटिवेशनल थॉट्स

आप कौन-सी किताबें पढ़ना पसंद करते हैं, कृपया हमें कमेन्ट में लिखकर बतायें अथवा hamarisafalta@gmail.com पर मेल करें.

धन्यवाद 🙂

सफलता के लिए अपनाएँ स्वामी विवेकानंद जी की 6 बातें श्री नरेंद्र मोदी जी के 7 प्रेरक कथन Narendra Modi Inspiring Thoughts in Hindi बिल गेट्स के 6 इन्स्पाइरिंग थॉट्स सचिन तेंदुलकर के 6 बेस्ट मोटिवेशनल थॉट्स इलोन मस्क के 8 बेस्ट इंस्पायरिंग थॉट्स Elon Musk Quotes in Hindi