सफलता की सबसे बड़ी बीमारी ?

short inspirational hindi article
short inspirational hindi article.jpg

Short Inspirational Hindi Article

कोई नया स्टार्टअप शुरू करने के लिए Ideas की कमी नहीं होती, लोग एक प्रॉब्लम को पकड़ते हैं, उसे सॉल्व करते हैं और एक बेहतरीन स्टार्ट अप की शुरुआत हो जाती है । जब कोई Startup Successful हो जाता है, तो बहुत सारे लोग इस बात को कहने से पीछे नहीं हटते कि ये मेरा आईडिया था जो सामने वाले ने कॉपी किया है । Actually Ideas कभी कॉपी नहीं होते, ये सब Action लेने के ऊपर डिपेंड करता है ।

मान लीजिये, मैं कोई नया काम शुरू करना चाहता हूँ और इसके लिए मेरे पास एक जबरदस्त आईडिया है लेकिन मैं हमेशा सही समय के इंतजार में हूँ और इसे शुरू न करने के लिए मैं खुद से बहुत सारे बहाने बनाता हूँ और कुछ दिनों बाद मुझे पता चलता है कि मेरे उसी आईडिया का इस्तेमाल करके किसी ने वो काम शुरू कर दिया है और आज की तारीख में वो एक सफल इंसान है तो मैं यह नहीं कह सकता कि सामने वाले ने मेरे आईडिया को कॉपी किया है ।

short inspirational hindi article
short inspirational hindi article

यहाँ पर बात आती है टालमटोल की । हम किसी भी Important काम को शुरू करने से पहले सही समय का Wait करते हैं, जबकि वो सही समय कभी नहीं आता । अपने जरूरी कामों को कल पर टालना, आपके भविष्य को अँधेरे में धकेलने के समान है । आप जहाँ हैं, जिस परिस्थिति में हैं, आपके पास जो सुविधाएँ हैं आप उसी से अपने कामों की शुरुआत कर सकते हैं । जब आप आगे बढ़ेंगे तो सभी चीजें अपने आप ही बेहतर होती चली जाएंगी । आपको बस एक बार शुरुआत करने की देर है ।

टालमटोल कर आप सिर्फ खुद को धोखा दे सकते हैं, यदि आपको खुद पर विश्वास है, अपने Ideas पर भरोसा है तो आप जो करना चाहते हैं उसे शुरू कीजिए, हर दिन टालमटोल कर आप सिर्फ समय बर्बाद कर रहे हैं और दूसरों को Ideas Copy करने के लिए ब्लेम कर रहे हैं । टालमटोल आपकी सफलता की सबसे बड़ी बीमारी है और आज ही इसे आपको खत्म करना होगा और इसका इलाज शुरू करना होगा ।

आत्मविश्वास बढ़ाने के 5 आसान तरीके Self-confidence Hindi Article

सफलता की सबसे बड़ी बीमारी इस प्रकार के Short Inspirational Hindi Articles पढ़ने के लिए www.hamarisafalta.com पर विजिट करें ।

Thanks 🙂

Kiran Sahu

स्वामी विवेकानंद जी की 7 बातें जीवन बदल देंगी ChatGPT के Founder Sam Altman AI को ख़तरा क्यों बताते हैं? Quotes कॉमेडी के बादशाह राजू श्रीवास्तव को विनम्र श्रद्धांजली -ॐ शान्ति अगर सफल होना है तो ये आदतें छोड़ दे, जानिए इन आदतों के बारे में जिंदगी पर बेहतरीन प्रेरणादायक स्टेटस जो आपकी लाइफ बदल देंगे